मुहम्मद उमर कैरानवी: क्‍या यह ब्‍लागिंग रैंक वर्ल्‍ड रिकार्ड है Rank-1 with only 5 posts

Wednesday, February 17, 2010

क्‍या यह ब्‍लागिंग रैंक वर्ल्‍ड रिकार्ड है Rank-1 with only 5 posts

पिछली पोस्‍ट पर एक भाई ने लिखा इस ब्‍लाग पर कुछ डालो पोस्‍ट पुरानी हो गयी,  हालाँकि कल पोस्‍ट "कुरआन का अनुवाद युनिकोड और भावार्थ pdf में उपलब्‍ध quran-in-unicode" लिखी थी, अब फोरन क्‍या लिखूं मैं तो महीने में एक दो पोस्‍ट  कर पाता हूं, खेर मैं  रैंकिंग विषय पर बहुत कुछ लिखना चाहता था. बात को किस्‍तों में रखना मुझे पसंद नहीं परन्‍तु  अब लगता है इस विषय पर तो किस्‍तों में ही लिख पाऊँगा, 

बहुत से ब्‍लागर भाई (अवधिया जी) इस बात के गवाह हैं कि मेरा ब्‍लाग  antimawtar.blogspot.com 
5 पोस्‍ट में Rank-2 रह चुका है इस ब्‍लाग पर निरन्‍तर न लिखने के कारण इसकी रैंक घटकर 1 रह गई, अब सोचा कहीं यह Rank-1 भी न रहे इसका चित्र सुरक्षित कर लूं, साथ ही  ब्‍लागर भाईयों बहनों से मालूम करना चाहता  था कि  क्‍या वह कोई ब्‍लाग जानते हैं जो 5 पोस्‍ट में Rank-1 हो और क्‍या इसे वर्ल्‍ड रिकार्ड बताना उचित है? 



53 different countries have visited this site!

3 comments:

Unknown said...
This comment has been removed by the author.
Unknown said...

कैरानवी जी, मेरे ब्लोग "इंटरनेट भारत" को मात्र तीन पोस्ट में ही पेजरैंक 1 मिल चुका था। आज भी इसमें मात्र 8 पोस्ट हैं और अभी भी इसका पेजरैंक 1 ही है।

Mohammed Umar Kairanvi said...

अवधिया जी, आपका अनुभव का जवाब नहीं, आपके ज्ञान का सम्‍मान भी करता हूं, आप इस बात के गवाह भी होंगें, आपने जिस वेबसाइट ब्‍लाग http://internetindia.agoodplace4all.com/ लिंक दिया है उस पर इस समय 8 पोस्‍ट हैं, फिर भी आपका रिकार्ड होने से मेरे रिकार्ड पर कोई फर्क नही पडता, दूसरी बात मैं blogspot की बात करता हूं, blogspot पर कोई कमसे कम पोस्‍ट का रिकार्ड हो तो बताईयेगा उसमें भी हिन्‍दी में हो तो और भी बढिया

जैसा कि आप इस पोस्‍ट से समझेंगे मैंने उस ब्‍लाग का चित्र सुरक्षित रखने को यह पोस्‍ट लिखी थी, इसमें किसी को नीचा दिखाना मेरा कतई मक्‍सद नहीं है
अच्‍छा होता आप इस बात पर मोहर लगाते कि हां उपरोक्‍त ब्‍लाग Rank-2 रहा है